Sunday, July 26, 2009

इंडियाज गॉट टैलेंट अद्भुत, रोचक और कल्पना से परे

कलर्स चैनल पर इंडियाज गॉट टैलेंट प्रोग्राम अद्भुत, रोचक और कल्पना से परे है। कोई सुन नहीं पाता, बोल नहीं पाता और संकेतों के आधार पर अद्भुत नृत्य करता है। संगीत, विधा और परिश्रम का अद्भुत समन्वय प्रतिभागियों में देखने को मिलता है। ये लोग आपके पास पड़ोस के भी हो सकते हैं। सामान्य लोगों में विशेष कला में प्रवीण लोगों की खोज करता ये प्रोग्राम देखने योग्य है।

देखना शुरू करिये कि दांतो तले अंगुलिया दबा लेंगे। जिन छोटी चीजों को रोजमर्रा की चीजों में अधिकांश लोग नकार देते हैं, उन्हें कुछ लोग अपनी दूरदृष्टि और पारखी नजरों से ऐसा बना देते हैं, मन बाग-बाग हो जाता है। विभिन्न मसालों को मिलाकर बनायी जा रही सीरियलों की भीड़ में कलर्स चैनल का ये प्रोग्राम उत्सुकता पैदा करता है, साथ ही आश्वस्त भी करता है कि घबराइये मत, इस देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। गली-गली में प्रतिभाएं अटी पड़ी हैं। उन्हें सिर्फ एक मंच मुहैया कराने की जरूरत है।

इंडियाज गॉट टैलेंट में हुनर को सच्चा सम्मान दिया गया है। जिनमें हुनर है, वे आते हैं, मच पर अपनी प्रतिभा से मंत्रमुग्ध करते हैं और वाहवाही पाकर प्रफुल्लित होते हैं। वे विजेता बनें या बनें, लेकिन उनमें जो विश्वास का दीया जगमगा उठता है, तालियों की गड़गड़ाहट सुनकर, उसे नकारा नहीं जा सकता। लौ जलती रहनी चाहिए। शेखर कपूर, सोनाली और किरण खेर जैसे जज जब प्रतिभाओं को, उनकी काबिलियत को दाद देते हैं, तो ये कहने से गुरेज नहीं होता कि ये टैलेंट इसके हकदार हैं। आज के सारे टैलेंट हंटिंग प्रोग्राम में कलर्स का इंडियाज गॉट टैलेंट प्रोग्राम हटकर है।

कलर्स चैनल को उसके इस पहल के लिए धन्यवाद के साथ बधाई भी। कम से कम आज के दौर में एक बेहतर कार्यक्रम लेकर सामने आना सचमुच में काबिलेतारीफ है। अब आप इसे चाहे, जो समझें।

1 comment:

भारतीय नागरिक - Indian Citizen said...

सही कहा आपने, यह वास्तव में अच्छा प्रोग्राम है.

LinkWithin

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

अमर उजाला में लेख..

अमर उजाला में लेख..

हमारे ब्लाग का जिक्र रविश जी की ब्लाग वार्ता में

क्या बात है हुजूर!

Blog Archive